Breaking News

12 से 14 वर्ष के बच्चों का आज से कोविड टीकाकरण प्रारंभ, जगन्नाथपुरा तथा लाइन जूनियर कॉलेज पहुंचे विधायक ने टीकाकरण का किया शुभारंभ।

मनावर। मप्र :- विकासखंड मनावर में आज 23 मार्च से 12 से 14 वर्ष तक के बच्चों का कोविड-19 महामारी से बचाव हेतु टीकाकरण प्रारंभ किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ क्षेत्रीय विधायक डॉ हीरालाल अलावा ने माँ सरस्वती जी के चित्र पर माल्यार्पण कर किया। इस अवसर पर विधायक डॉक्टर अलावा द्वारा बताया गया कि इस आयु वर्ग के समस्त बच्चे जो कि लक्षित हैं को सत प्रतिशत कोविड टीकाकरण से संरक्षित किया जावे।

ताकि बच्चों में प्रतिरोध क्षमता बढ़े एवं कोविड-19 महामारी से बचा जा सके। डॉ अलावा ने यह भी बताया कि वर्तमान समय ग्रीष्म ऋतु का है इसलिए बच्चों को छायादार स्थान पर बिठाया जावे पानी इत्यादि की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए। टीकाकरण पश्चात बच्चों को आधा घंटे ऑब्जरवेशन कक्ष में अनिवार्य रूप से बैठाया जावे। मुख्य खंड चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर जी एस चौहान द्वारा बताया गया कि इस लक्षित वर्ग के 9 हजार 212 बच्चे मनावर विकासखंड में है। जिसमें से आज 4000 बच्चों को टीकाकृत करने का लक्ष्य रखा गया है, जिसके लिए 43 टीकाकरण सत्र आयोजित किए गए हैं। तथा अधिक से अधिक टीकाकरण हो इसके लिए सभी विभागों का सहयोग लिया जा रहा है।

शासकीय विद्यालय के बाद विधायक लाइंस जूनियर कॉलेज पहुंचे जहां बच्चों को वैक्सीनेशन कराया गया, साथ ही विधायक ने पुष्प माला पहनाकर बच्चों का सम्मान किया एवं शिक्षा संबंधित कई सवाल पूछे एवं स्कूल का निरीक्षण किया। स्कूल के मालिक संजय खंडेलवाल एवं हरीश खंडेलवाल तथा प्राचार्य एसडी पाटीदार ने विधायक का स्वागत किया। विधायक डॉ अलावा ने अपने उद्बोधन में कहा कि बच्चों के लिए शिक्षा बहुत जरूरी है उसके साथ साथ समय-समय पर कोविड-19 व अन्य टीको को लगवा कर लाभ भी लेना चाहिए। जिससे वर्तमान स्थिति में चल रहे संक्रमण से बचाव किया जा सके। उन्होंने कहा कि बच्चे अपनी उम्र में अपना भविष्य तय करते हैं जिसे दिशा में जाना होता है उसकी स्टडी बाल्यावस्था से ही शुरू की जाती है, उन्होंने स्कूल के बच्चों कहा कि तुम्हें जो भी जरूरत हो अपने विधायक को भी जरूर बताएं।

इस अवसर पर जयस तहसील अध्यक्ष सुनील इसके, दीपचंद धनगर एवं शिक्षा विभाग के बीआरसी अजय मुवेल, प्रकाश वर्मा, शिक्षक शिक्षिका एवं स्वास्थ्य विभाग के खंड विस्तार प्रशिक्षक एच सी पाचुरेकर, बीपीएम मुकेश पाटीदार, बीसीएम कमल रावल सुपरवाइजर आनंद सिंह जर्मन, रमा गाटे, सुनीता गायकवाड, एएनएम भावना परमार, एवं सी एच ओ आदि उपस्थित थे। वही लायन्स जूनियर कॉलेज में संजय खंडेलवाल, हरीश खंडेलवाल, समस्त अध्यापक, ओम सोलंकी, रविंद्र पाटीदार, ऋषभ कीमती, राहुल आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button