Breaking News

भारतीय किसान संघ ने विभिन्न मांगों को लेकर एसडीएम शिवांगी जोशी को मुख्यमंत्री के नाम दिया ज्ञापन

मनावर। मप्र – चतुर्थ चरण की ओमकारेश्वर नहर की पाइप लाइन लीकेज होने तथा विभिन्न मांगों को लेकर भारतीय किसान संघ द्वारा एसडीएम शिवांगी जोशी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन का वचन किसान संघ के नेता दयाराम पाटीदार ने किया। ज्ञापन में दर्शाया गया कि ग्रामीणों एवं किसानों को खेती का पानी और पेयजल की पूर्ति नहीं हो पा रही है। किसानों ने बताया कि चतुर्थ चरण की ओमकारेश्वर नहर योजना की पाइप लाइन को ग्राम टोकी से लेकर मनावर तक अल्ट्राटेक सीमेंट द्वारा बनाए जा रहे रोड के कारण क्षतिग्रस्त हो गई जिसको लेकर भारतीय किसान संघ द्वारा धरना प्रदर्शन किया जा रहा है।

एसडीएम शिवांगी जोशी ने कहा कि मेरे संज्ञान में जो भी समस्या बताई गई है मैं स्वयं उन मार्गो और ग्रामों का निरीक्षण करूंगी और जहां पानी की समस्या अधिक है उसका समाधान भी करने के पूरे प्रयास किए जाएंगे।

क्षतिग्रस्त नहर को लेकर एसडीएम ने कहा कि हमने इस कार्य को करने के लिए एनवीडीए के टेक्निकल अधिकारियों एवं थर्ड पार्टी के मार्गदर्शन में कार्य करने के उचित निर्देश सीमेंट फैक्ट्री को दिए है जिस के पालन में वह टेक्निकल पॉइंट को ध्यान में रखते हुए कार्य करेंगे।

एसडीएम ने कहा कि मेरे संज्ञान में जो नहर में पाइपलाइन लीकेज होने की बात बताई गई थी वह 4 जगह बताई जा रही थी, हमने कंपनी को निर्देशित किया है कि वह इस कार्य को समय पर पूर्ण करें और लगभग कार्य शुरू भी किए जा चुके हैं।

एसडीएम शिवांगी जोशी ने किसानों को बताया कि कई भ्रामक जानकारियां भी समाज में लोगों को गुमराह कर रही है, दरअसल यह रोड सार्वजनिक रूप से सभी लोगों के इस्तेमाल के लिए बनाया जा रहा है। यह जरूर है कि इस कार्य को करने के लिए निजी कंपनी को ठेका देकर बनवाया गया है लेकिन कार्य पूर्ण होने के बाद इसे पीडब्ल्यूडी के हैंडोवर लेकर सर्वजनिक रूप से यातायात संचालित किए जाएंगे।

भारतीय किसान संघ द्वारा यह धरना प्रदर्शन ग्राम टोकी से धार रोड मनावर की नहर रोड किनारे दत्त मंदिर पर दिया गया जहां सभी ग्रामीण एवं किसान संघ के नेता उपस्थित रहे जिनमें किसान संघ के तहसील अध्यक्ष कैलाश पटेल, तहसील मंत्री ओम शर्मा सहित सैकड़ों महिला पुरुष किसान उपस्थित रहे। धरना प्रदर्शन की सूचना पर पुलिस प्रशासन के एसडीएम शिवांगी जोशी, एसडीओपी धीरज बब्बर, थाना प्रभारी नीरज कुमार बिरथरे, तहसीलदार आरसी खतेडीया, एनवीडीए अधिकारी उइके जी सहित पुलिस बल उपस्थित रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button