Breaking News

बियाबानी उर्स में मुख्य अतिथि रहे सांसद, विधायक भी शिरकत करने पहुचे, देर शाम से कव्वाली का आयोजन शुरू हुआ।

कालीबावड़ी :- पूज्यनीय हजरत शेख अब्दुल्ला शाह दाता बियाबानी में उर्स की रौनक शबाब पर है। हजारों की तादात में जायरीनों का जनसैलाब उमड़ रहा है। अकीदतमंदों ने फूल चादर पेश की एवं मन्नत मांगते हुए जियारत (दर्शन) करते नज़र आये। बियाबानी उर्स 23 मार्च से प्रारम्भ होकर कर 29 मार्च तक रहेगा, मंगलवार को रंग (सुबह 9 बजे) की रस्म के बाद क्षेत्र के ग्रामीण अगले एक हफ्ते तक मेले का लुफ्त उठाएंगे। बच्चों के लिए झूले, सर्कस, महिलाओं के लिए मीना बाजार व भोजनालय जैसे उचित इंतजाम कमेटी द्वारा किए गए थे।

बियाबानी उर्स के अवसर पर धार, झाबुआ, खरगोन, बड़वानी, इंदौर, देवास, भोपाल, बुरहानपुर सहित कई जिलों एवं अन्य प्रदेश के भी श्रद्धालु (जायरीन) दर्शन का लाभ लेने एवं अपनी मान-मन्नतों के पूरा होने के उपलक्ष्य में हाजरी देने बाबा के दरबार मे आते है। 27 मार्च को रात 11 बजे से दरगाह प्रांगण में कव्वाली का शानदार मुकाबला हुआ, जिसमें कव्वाल आमिल आरिफ मेरठ एवं मुकर्रम वारसी भोपाल द्वारा शेख अब्दुल्लाह शाह दाता बियाबानी की प्रशंसा में कई कलाम (कव्वाली) पड़ी। जिसमे मनावर के आहूजा म्यूजिक का साउंड डेकोर किया गया था।

27 मार्च के कार्यक्रम के मुख्य अतिथि क्षेत्रीय धरमपुरी विधायक पाचीलाल मेडा एवं मनावर विधायक तथा जयस के राष्ट्रीय संरक्षक हीरालाल अलावा एवं कांग्रेस वरिष्ठ नेता भीम सिंह ठाकुर, बाबू भाई देपालपुर रहे व धरमपुरी नगर परिषद के अध्यक्ष शब्बीर पहलवान कार्यक्रम संरक्षक रहे। इसके अतिरिक्त कार्यक्रम के अतिथि धार-महू लोकसभा क्षेत्र के सांसद छतरसिंह दरबार जोकि लोकसभा सत्र चलने के कारण दोपहर में ही शिरकत करते हुए दरगाह प्रांगण में पहुंचकर बाबा के दर्शन किए। साथ ही विधायको एवं सांसद ने क्षेत्र के विकास के लिए कई योजनाएं स्वीकृत की। जिसके लिए ग्रामीणों एवं कमेटी के सदर द्वारा अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

देर शाम पहुंचे विधायकों (अतिथियों) ने सर्वप्रथम मस्तों की टोली में उपस्थित सभी बुजुर्गों का अभिनंदन किया। जिसके पश्चात बाबा की मजार पर चादर एवं फूल पेश करें। एवं प्रदेश व देश में शांति सौहार्द बने रहने की प्रार्थना भी की, वही खादिम साहब ने विधायकों को आगामी चुनाव में दोबारा विजय होने तथा मंत्रिमंडल और मुख्यमंत्री बनने का आशीर्वाद दिया। जिसके बाद सभी अतिथियों ने मध्यप्रदेश के बाहर से आए कव्वालो द्वारा पेश की गई कव्वाली का आनंद लिया। इसी कड़ी में बियाबानी उर्स कमेटी के सदर असलम जमीदार, सादिक पहलवान एवं राजा वारसी तथा अल्तु भाई एवं समस्त कमेटी के मेंबर द्वारा अतिथियों का पुष्पमाला से मंच पर भव्य स्वागत एवं सम्मान किया। जिसमें विधायकों के अलावा ज्वान सिंह सरपंच, विधायक प्रतिनिधि देवेंद्र सिंह दरबार, निजी सचिव श्री धनगर, जयस तहसील अध्यक्ष सुनील इसके, राजा भाई, एवं धरमपुरी कालीबावड़ी व समस्त क्षेत्र के पदाधिकारी आदि उपस्थित रहे।

विधायकों का उद्बोधन…

पचिलाल मेडा, धरमपुरी विधायक

इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक ने अपने उद्बोधन में कहा कि बियाबानी उर्स हिंदू मुस्लिम एकता का प्रतीक मेला है। सभी मिलकर हर वर्ष यहां आयोजन करते हैं। कमेटी द्वारा जो व्यवस्था की गई है वह बेहतर है इससे व्यापारियों को भी कुछ समय के लिए रोजगार प्राप्त होता है। ऐसे आयोजनों से शांति सौहार्द कायम रहता है, उन्होंने कहा कि बाबा के आशीर्वाद से क्षेत्र में भाईचारा बना रहे। क्षेत्र के विकास के लिए उन्होंने कहा हर प्रकार के संभव प्रयास करूंगा। क्षेत्रवासियों की हर समस्या के लिए हमेशा उनके साथ हूं।

डॉ हीरालाल अलावा, मनावर विधायक

अतिथि रहे मनावर विधायक डॉ हीरालाल अलावा ने मंच से उपस्थित जनता को संबोधित करते हुए कहा कि 2 वर्षों से कोरोना जैसी गंभीर बीमारी क्षेत्रवासी जूझ रहे थे। उन्हें 2 वर्ष बाद मेले (उर्स) का आयोजन करने का अवसर मिला है और मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि हर वर्ष भाईचारे का प्रतीक बियाबानी मेला ऐसे ही भराते रहे। जिससे ग्रामीणों को रोजगार भी प्राप्त होता है। उन्होंने कहा कि यह क्षेत्र मनावर विधानसभा में आता है और मैं क्षेत्र के विकास के लिए में हमेशा ग्रामीणों के साथ हूं। क्षेत्र में बार-बार लाइट बंद होने की परेशानी को लेकर विधायक ने मंच से ही बिजली का ट्रांसफार्मर लगाने की स्वीकृति प्रदान की।

इस दौरान पुलिस विभाग अपने अमले के साथ आयोजनों की निगरानी में उपस्थित रहे, जिसमें मनावर एसडीओपी धीरज बब्बर, धरमपुरी थाना प्रभारी एवं अन्य दल साथ रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button