Breaking News

स्वास्थ्य के बाद अब शिक्षा के क्षेत्र में भी विधायक डॉ अलावा का विशेष योगदान

624 प्रकार की पुस्तको के संग्रहालय का हुआ शुभारंभ

मनावर। मप्र – जिले की तहसील मनावर में विधायक डाॅ. हीरालाल अलावा द्वारा स्वास्थ्य के क्षेत्र में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को कई सौगात क्षेत्र को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के उद्देश्य से कराई थी। अब डॉ अलावा ने छात्र छात्राओं के बेहतर भविष्य के लिए सोमवार को सेमल्दा मार्ग स्थित उत्कृष्ट विद्यालय परिसर में क्रांतिवीर जय बिरसा मुंडा पुस्तकालय का शुभारंभ किया है। विधायक की पहल पर निजी सीमेंट कंपनी अल्ट्राटेक ने 11 लाख रुपए की लागत से भवन तैयार कराकर 624 पुस्तकों का संग्रह के साथ टेबल-कुर्सी की व्यवस्था की है। बीईओ भरत जांचपूरे ने कहा कि लाइब्रेरी का संचालन प्रात: 6 बजे से शाम 5 बजे तक रहेगा। इसमें दो कर्मचारी 6-6 घंटे अपनी सेवाएं देंगे।
       इस अवसर विधायक डॉ. अलावा ने कहा कि शिक्षा में राजनीति नहीं होना चाहिए। मनावर उमरबन क्षेत्र के अलावा किसी भी क्षेत्र के बच्चे यहां आकार पढ़ाई कर सकते है। चुकी क्षेत्र आदिवासी बाहुल्य है आदिवासी बच्चों को पढ़ाई के लिए अब शहर जाकर पैसा खर्च करने की जरुरत नहीं है। यहां पर सभी छात्र-छात्राओं को लाइब्रेरी के माध्यम से अनुभवी शिक्षकों द्वारा निःशुल्क पढ़ाने का कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हर बच्चों को प्रतियोगिता परीक्षा के लिए बेहतर तैयारी का मौका मिलेगा। इस पुस्तकालय में हर तरह की सामग्री और प्रतियोगिताओं से संबंधित पुस्तकें उपलब्ध रहेंगी। भगवान बिरसा मुंडा के जीवन से प्रेरणा लेकर बेहतर भविष्य की तैयारी करें। विधायक ने लाइब्रेरी के शुभारंभ के अवसर पर 12 लाख रुपए का खेल ग्राउंड देने की घोषणा भी की है, जिससे प्रतिभावान खिलाड़ियों को खेल जगत में बेहरत अवसर प्राप्त होंगे।

शुभारंभ को लेकर सियासत

विधायक ने नाम लिए बिना कहा कि आज शुभारंभ को लेकर भवन को सील कर दिया गया था। भवन को सील की सूचना से नाराज विधायक ने दोपहर 2 बजे मनावर एसडीएम कार्यालय पर धरना देने की सूचना जारी की। मामले की जानकारी धार कलेक्टर डॉ. पंकज जैन को भी दी गई। इसके बाद कलेक्टर ने हस्तक्षेप करते हुए स्थानीय अधिकारियों को ताला खोलने के लिए कहा। तब जाकर इसका शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम में ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष संदीप अग्रवाल, नगर कांग्रेस नारायण जौहरी, अध्यक्ष सुनील इस्के, दीपचंद धनगर, राम मुकाती, सहीत कई नेता मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button