Breaking News

स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में विधायक डॉ अलावा का विशेष योगदान : सिविल अस्पताल मनावर को मिली सोनोग्राफी एवं ईसीजी मशीन की सौगात

मनावर। मप्र- सिविल अस्पताल मनावर में आज दिनांक 5 अप्रैल 2022 को क्षेत्रीय विधायक डॉ हीरालाल अलावा द्वारा सोनोग्राफी मशीन तथा अत्याधुनिक ईसीजी मशीन का लोकार्पण फीता काटकर किया गया। इस अवसर पर विधायक डॉ अलावा द्वारा बताया गया कि, सोनोग्राफी मशीन के शुभारंभ होने से क्षेत्र की गर्भवती माताओं को इसका सीधा सीधा लाभ मिलेगा तथा गर्भावस्था में होने वाली जटिलताओं का पता शीघ्र ही लगाया जा सकेगा। जिससे कि उनका शीघ्र उपचार किया जा सके।

इसी प्रकार अत्याधुनिक ईसीजी मशीन प्राप्त होने से हृदय रोगियों को इसका लाभ मिलेगा। विधायक डॉक्टर अलावा द्वारा दंत चिकित्सक कक्ष का भी निरीक्षण किया गया तथा बताया कि दंत चिकित्सा उपकरण अति शीघ्र स्थापित किए जा रहे हैं, अगले 2 सप्ताह में दंत चिकित्सा की सौगात भी लोकार्पण के माध्यम से दी जावेगी। इसके अलावा विधायक डॉ अलावा ने अस्पताल को ऑर्थोपेडिक उपकरण जैसे सियाम मशीन, हाइड्रोलिक टेबल, लेबर टेबल, ओटी के लिए हाई फ्रिकवेंसी एलइडी लाइट, तथा चिकित्सा एवं उपचार में लगने वाले अन्य उपकरणों को भी उपलब्ध करवाने की बात कही साथ ही यह भी कहा कि मनावर अस्पताल को सर्व सुविधा युक्त बनाया जाएगा ताकि मरीजों को अन्यत्र न जाना पड़े।

ज्ञात हो कि विधानसभा मनावर में स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर क्षेत्रीय विधायक डॉ हीरालाल अलावा चिंतित रहे हैं एवं उपयोगी आधुनिक तकनीकों वाली मशीनों को भी उपलब्ध कराई है, इसी कड़ी में उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में भी अपना अमूल्य योगदान देते हुए मनावर की छात्र छात्राओं के लिए निशुल्क लाइब्रेरी का लोकार्पण किया था, जिससे कि योग्य छात्र छात्राओं को लाइब्रेरी में उपलब्ध पुस्तकों के माध्यम से अपने शिक्षा को पूर्ण करने में सहायता मिल सके।

स्वास्थ केंद्र में इस अवसर पर जयस के तहसील अध्यक्ष सुनील इसके, सुखदेव नरगेस, प्रेम पटेल, निजी सहायक दीपचंद धनगर एवं स्वास्थ्य विभाग के औषधि विशेषज्ञ डॉ केसी राणे, डॉक्टर संजय मुवेल, डॉ मोनिका चौहान, डॉक्टर कीर्ति बोरासी, ब्लॉक अकाउंट मैनेजर प्रजा पाल सिंह चौहान, सुपरवाइजर आनंद सिंह जर्मन, बाबूलाल इसके आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button