Breaking News

क्या अपनी ही हार का कारण बनी राजस्थान रॉयल्स, 7 विकेट से IPL 2022 जीती गुजरात टाइटंस

अहमदाबाद : (गुज.) गुजरात के अहमदाबाद के स्टेडियम में आज बहुत ही रोमांचक मैच का मुकाबला हुआ। आईपीएल 2020 की विजेता रही गुजरात टाइटंस ने 7 विकेट से जीत दर्ज की। सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि राजस्थान ने अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली, टॉस जीतने के बावजूद भी उन्होंने बोलिंग लेने का जो यह जो निर्णय लिया यह बहुत ज्यादा गलत साबित हुआ। क्योंकि राजस्थान जैसी टीम जो लंबे रन चेज कर सकती थी उसने अपनी बोलिंग परफॉर्मेंस को दिखाने के लिए अपनी बैटिंग परफॉर्मेंस को दांव पर लगा दिया और वह उसका सबसे बड़े हारने का कारण बना।

आज के मैच में राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट गवा कर 130 रन का लक्ष्य खड़ा किया था। इसी मैच की अगली पारी में गुजरात टाइटंस ने 18. 5 गेंदों में लक्ष्य को पूरा किया।

गुजरात के लिए डेविड मिलर और शुभमन गिल ने मैच विनिंग पारी खेली। गुजरात टाइटंस को प्रसिद्ध कृष्णा ने पारी के दूसरे ओवर में ही बड़ा झटका दिया। प्रसिद्ध कृष्णा की चौथी गेंद पर साहा बोल्ड हो गए। साहा 7 गेंदों पर 1 चौके की मदद से 5 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद ट्रेंट बोल्ट ने मैथ्यू वेड (8) को रियान पराग के हाथों कैच कराया।

फ्लॉप रहे राजस्थान के बल्लेबाज

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया हालांकि उनका कोई भी बल्लेबाज टिककर खेल नहीं सका। वहीं अपने घरेलू मैदान पर एक लाख से अधिक दर्शकों के सामने गुजरात के गेंदबाजों ने उन पर दबाव बना दिया। जोस बटलर (35 गेंद में 39) और यशस्वी जायसवाल (16 गेंद में 22 रन) के बल्ले से ही कुछ रन निकल सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button