Breaking News

कल यानी 30 जून को 11 बजे महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट होगा : सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली : बीते कई दिनों से महाराष्ट्र में चल रहे सियासी संकट को थामने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया गया था। इस मामले में करीब 3:30 घंटे SC में सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में फैसला सुरक्षित सुना दिया है। फैसले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कल यानी 30 जून को 11 बजे महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट होगा

आपको बता दे की सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला उद्धव ठाकरे को झटका देने वाला है, बता दें कि उद्धव गुट ने 16 विधायकों को अयोग्य ठहराने की याचिका लगाई थी। लेकिन उन्हीं बागी विधायकों ने फ्लोर टेस्ट की मांग की थी। कोर्ट ने फ्लोर टेस्ट के फैसले को स्वीकृति दे दी है।

सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के उस फैसले के खिलाफ शिवसेना के मुख्य सचेतक सुनील प्रभु की याचिका पर रात नौ बजे फैसला सुनाया, जिसमें उद्धव ठाकरे नीत महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार को गुरुवार को विधानसभा में शक्ति परीक्षण के लिए कहा गया है।

शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने बुधवार को SC से कहा कि उद्धव ठाकरे नीत खेमा पार्टी के अंदर ही अल्पमत में है और विधानसभा में शक्ति परीक्षण विधायकों की खरीद-फरोख्त रोकने का सर्वश्रेष्ठ उपाय है।

मुंबई पुलिस ने बढ़ाई विधानसभा की सुरक्षा

इस मामले की गंभीरता को देखते हुए फ्लोर टेस्ट से पहले मुंबई पुलिस ने तैयारी पूरी कर ली है। सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। डीसीपी और अन्य अफसर सुरक्षा में होंगे, शिवसेना के दो गुटों में टकराव की आशंका है। इसके मद्देनजर विधानसभा के बाहर कड़ी सुरक्षा होगी। बागी विधायक गुरुवार को मुंबई पहुंचेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button