Breaking News

सेव द चिल्ड्रन संस्था के सुरक्षित स्कूल वापसी अभियान के  जागरूकता रथ को शिक्षा विभाग के बी.आर.सी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

मनावर : मप्र. – सेव द चिल्ड्रन संस्था के सुरक्षित स्कूल वापसी अभियान रथ को शिक्षा विभाग के बी.आर.सी अजय मुवेल ने  हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। यह रथ मनावर ब्लॉक के विभिन्न गांव में जाकर शिक्षा के प्रति जागरूकता एवं सुरक्षित स्कूल वापसी के बारे में ऑडियो एवं प्रचार सामग्री के माध्यम से बच्चों एवं उनके अभिभावकों को जागरूक करेगा। इसी के साथ साथ सरकारी स्कूलों में शिक्षा के अधिकार कानून 2009 के तहत बच्चों को दी जा रही सुविधाएं जैसे गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, साफ सुरक्षित पीने का पानी, स्वादिष्ट मध्यान भोजन, छात्रवृत्ति, बच्चों के खेलने के लिए स्कूल मैदान आदि सुविधाओं का प्रचार-प्रसार भी करेगा।

शिक्षा विभाग के बी.आर.सी मनावर ने कहां की सेव द चिल्ड्रन संस्था द्वारा उठाया गया यह कदम बहुत ही सराहनीय है एवं जागरूकता रथ के माध्यम से समाज के लोग जागरूक होंगे एवं बच्चों का स्कूल में ठहराव सुनिश्चित करेंगे तथा इस अभियान से बच्चों को शिक्षा की मुख्यधारा से जोड़ने में मदद मिलेगी। सेव द चिल्ड्रन संस्था के परियोजना समन्वयक उत्तम शर्मा ने बताया कि इस जागरूकता अभियान रथ के माध्यम से मनावर ब्लॉक के गांवो में जाकर ऑडियो जागरूकता संदेश एवं स्कूल की चिट्ठी बच्चों के नाम पम्पलेट के माध्यम से शासकीय विद्यालयों में बच्चों के लिए उपलब्ध सुविधाओं का प्रचार-प्रसार भी होगा ताकि बच्चे शिक्षा के महत्व को जाने एवं बाल श्रम में न जाकर स्कूली शिक्षा प्राप्त करें तथा इस अभियान से  लोगो का सरकारी स्कूलों के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण एवं विश्वास बढ़ेगा।

इस कार्यक्रम के अवसर पर जनपद शिक्षा केंद्र से बीआरसी अजय मुवेल, शिक्षा विभाग के अधिकारी एवं सेव द चिल्ड्रन संस्था से परियोजना समन्वयक उत्तम शर्मा, फील्ड सुपरवाइजर महेश कोटे एवं नॉलेज मैनेजमेंट ऑफीसर रवि कुमार उजले उपस्थित रहे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button