Breaking News

अनियंत्रित होकर नदी में गिरी महाराष्ट्र की बस, 13 लोगों की मौत, बचाव दल द्वारा रेस्क्यू जारी।


इंदौर से पुणे जा रही थी बस, खलघाट में बने नर्मदा नदी पुल पर हुआ हादसा

खलघाट : (मप्र.) धार जिले के AB रोड स्थित खलघाट में इंदौर से पुणे जा रही यात्री बस पुल से नदी में गिरी। इंदौर से महाराष्ट्र की ओर जा रही बस नर्मदा नदी में गिरने से अब तक की पुष्टि से 13 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 15 लोगों को सुरक्षित निकाला जा चुका है। हादसे की जानकारी देते हुए गृहमंत्री ने बताया कि अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 10-15 लोगो को रेस्क्यू किया गया है। उन्होंने बताया कि बरसात के कारण नदी का प्रवाह बहुत तेज है, बचाव दल रेस्क्यू में लगा है।



मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस हादसे का संज्ञान लिया है। बस के खाई में गिर जाने की सूचना मिलते ही प्रशासन को शीघ्र पहुंचने के निर्देश दिए गए, पूरा जिला प्रशासन घटना स्थल पर है। मुख्यमंत्री ने एसडीआरएफ को भेजने के निर्देश दिए है, इसके अतिरिक्त आवश्यक संसाधन घटना स्थल पर भेजने के निर्देश दिए गए है।



घायल यात्रियों को एंबुलेंस की मदद से धामनोद शासकीय अस्पताल भेजा गया है, मौके पर धामनोद पुलिस और खलटाका पुलिस मोर्चा संभाले हुए हैं। बचाव के लिए गोताखोर लगे हुए हैं, बस में यात्रियों की संख्या अभी स्पष्ट नहीं हो पाई है। लेकिन प्राप्त के अनुसार और भी यात्री होने की बात कर कही जा रही है।



यह हादसा आगरा-मुंबई (एबी रोड) हाईवे पर हुआ है, यहां से इंदौर करीब 80 किलोमीटर दूर है। जिस संजय सेतु पुल से यह बस गिरी है वह दो जिलों को जोड़ता है, इसका एक हिस्सा धार से जुड़ा है तो दूसरा खरगोन से जुड़ा हुआ है। इस कारण दोनों जिले के अधिकारी मौके पर पहुचें हैं।

नदी में गिरने वाली बस महाराष्ट्र राज्य परिवहन निगम की है, यह बस सुबह रवाना हुई थी, हादसे से पहले बस ने खलघाट में 10 मिनट का ब्रेक लिया था, जिसके बाद वहां से सुबह पौने 10 बजे नर्मदा नदी में गिरी गई। चश्मदीदों ने बताया कि सामने रॉन्ग साइड से आ रहे वाहन को बचाने के चक्कर में यह हादसा हुआ है। उससे बचाने की कोशिश में ड्राईवर कंट्रोल खो बैठा और बस पुल की रेलिंग को तोड़ते हुई नदी में जा गिरी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button