Breaking News

`द्रौपदी मुर्मू` प्रथम आदिवासी महिला राष्ट्रपति के तौर पर हुई हैं निर्वाचित, पीएम मोदी और जेपी नड्डा सहित देश के राजनेताओं ने दी बधाई।



नई दिल्ली : आदिवासी महिला द्रौपदी मुर्मू के रूप में देश को 15वां राष्ट्रपति मिल चुका है। रायसीना हिल की दौड़ के लिए तीन दौर की मतगणना में एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को हरा दिया। उनकी जीत पर बधाई देने वालों तांता शुरू हो गया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और यशवंत सिन्हा ने उन्हें बधाई दी। वहीं, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मुर्मू के आवास पहुंचकर उन्हें बधाई दी। मुर्मू देश की पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति हो गई हैं।

संविधान की करेंगी रक्षा

राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मुर्मू ने जीत हासिल कर ली है, उनकी जीत पर विपक्ष के कैंडिडेट यशवंत सिन्हा ने द्रौपदी मुर्मू को जीत की बधाई देते हुए अपनी हार स्वीकार कर ली है। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि वह संविधान की रक्षा करेंगी।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी दी मुर्मू को बधाई

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी द्रौपदी मुर्मू को जीत की बधाई दी। उन्होंने ट्वीट किया- श्रीमती द्रौपदी मुर्मू को देश का 15वां राष्ट्रपति चुने जाने पर हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं।

पीएम मोदी ने मुर्मू को बधाई देते हुए ट्वीट किया- श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी का जीवन, उनके शुरुआती संघर्ष, उनकी समृद्ध सेवा और उनकी अनुकरणीय सफलता प्रत्येक भारतीय को प्रेरित करती है। वह हमारे नागरिकों, विशेष रूप से गरीबों, हाशिए पर और दलितों के लिए आशा की किरण बनकर उभरी हैं।

श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी एक उत्कृष्ट विधायक और मंत्री रही हैं। झारखंड के राज्यपाल के रूप में उनका कार्यकाल शानदार रहा। मुझे विश्वास है कि वह एक उत्कृष्ट राष्ट्रपति होंगी जो आगे बढ़कर नेतृत्व करेंगी और भारत की विकास यात्रा को मजबूत करेंगी।

मैं उन सभी सांसदों और विधायकों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने पार्टी लाइन से इतर द्रौपदी मुर्मू जी की उम्मीदवारी का समर्थन किया है। उनकी रिकॉर्ड जीत हमारे लोकतंत्र के लिए शुभ संकेत है। : पीएम मोदी

https://twitter.com/ANI/status/1550137896157708294?t=8UbVVmV7DCKZ-AcwU-1AKw&s=19

जेपी नड्डा ने द्रौपदी मुर्मू के आवास पर जाकर दी बधाई
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली में द्रौपदी मुर्मू के आवास पर जाकर उन्हें को देश का नया राष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई दी।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर दी बधाई

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा, “एक अति सामान्य जनजातीय परिवार से आने वाली NDA प्रत्याशी श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी का भारत का राष्ट्रपति चुना जाना पूरे देश के लिए अत्यंत गौरव का पल है, उन्हें बधाई देता हूं. यह विजय अन्त्योदय के संकल्प को चरितार्थ करने व जनजातीय समाज के सशक्तिकरण की दिशा में एक मील का पत्थर है।”

समस्त जयस परिवार की और से भारत की पहली नव निर्वाचित आदिवासी महिला महमाहिम राष्ट्रपति बनने की समस्त देशवासियों को बधाइयाँ
_डॉ हिरलाल अलावा
राष्ट्रीय जयस संरक्षक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button