Breaking News

मनावर विधायक डॉ अलावा के नेतृत्व में नगर कांग्रेस का धरना प्रदर्शन : एसडीम कार्यालय के मैन गेट पर बैठे विधायक।



मनावर : (मप्र.) मनावर से कांग्रेस के विधायक और जयस के राष्ट्रीय संरक्षक डॉ हीरालाल अलावा के नेतृत्व में नगर कांग्रेस के नारायण जोहरी, महेंद्र पिपरीमान, ओम सोलंकी, सलीम मंसूरी, हरीश खंडेलवाल, महीला नेता लक्ष्मी जाट, करणसिंह दरबार, श्री मंसूरी, राजपाल सलूजा, जयस सुनील इशके, नरेंद्र जायसवाल, निजी सचिव श्री धनगर के अतिरिक्त ग्रामीण, व कांग्रेस नेता तथा जयस की उपस्थिति में रेत माफियाओं के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया।

इस दौरान विधायक अलावा ने कहा कि जिन क्षेत्रों में रेत खनन नही करने के लिए शासकीय विभाग द्वारा प्रतिबंध लगाया गया है, उन्हीं जगह से रेत निकाली जा रही है। जिसके कारण ग्रामीणों को आने वाले समय में मुसीबत का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने यह भी बताया कि माननीय सुप्रीम कोर्ट ने भी जिन क्षेत्रों को प्रतिबंधित किया है वहां से माफियाओं द्वारा नर्मदा के तटो को खोदा जा रहा है। उन्होने कहा की यह समस्त जिम्मेदारी सरकार की बनती है की वह गांव को सुरक्षित रखने के लिए इन रेत माफियाओं पर अंकुश लगाएं।



विधायक अलावा ने पिथमपुर की केमिकल फैक्ट्रीयों के बारे में भी बताया कि फैक्ट्रियों से निकला व जला हुआ कैमिकल नदियों और जंगलों में डाला जा रहा है, जिससे नदियां और क्षेत्र दूषित हो रहा है। उन्होंने कहा कि नर्मदा मीठे पानी के लिए प्रसिद्ध नदी थी लेकिन उसके स्वाद में भी बदलाव आने लगा है जो मानव जीवन के लिए भी नुकसानदायिक साबित होगा। उन्होंने रेत माफियाओं के विरुद्ध मनावर नगर के साथ जिला मुख्यालय और सीएम शिवराज सिंह चौहान के आवास तक धरना दिए जाने के बात कही है।

वही धरना प्रदर्शन के दौरान संचालन कर रहे नगर कांग्रेस अध्यक्ष नारायण जोहरी ने कहा कि जनता सब जानती है, अगर यह बालू रेत की कालाबाजारी बंद नहीं की गई एवं अवैध खनन बंद नहीं किया गया तो विधायक ने नेतृत्व में मनावर से भोपाल तक धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button