Breaking News

कांग्रेस का महंगाई को लेकर ‘हल्ला बोल’ : दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित हुआ कार्यक्रम।

नई दिल्ली : दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ जुट गई है। देशभक्ति के गाने गूंजने लगे हैं। इस रैली के मद्देनजर आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी दिल्ली पहुंचे हैं।



कांग्रेस आज दिल्ली के रामलीला मैदान में महंगाई, बेरोजगारी और जरूरी सामान पर जीएसटी में बढ़ोतरी के मुद्दे को लेकर ‘महंगाई पर हल्ला-बोल‘ रैली का आयोजन कर रही है। इस रैली में शामिल होने के लिए पूरे देश से बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता दिल्ली पहुंचे हैं। कांग्रेस की इस विशाल रैली को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है। दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ जुट गई है। देशभक्ति के गाने गूंजने लगे हैं। इस रैली के मद्देनजर आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी रामलीला मैदान पहुंचे। उन्होंने रैली को संबोधित किया और कई मुद्दों पर अपनी आवाज बुलंद की तथा मोदी सरकार पर निशाना भी साधा।

‘BJP ने 23 करोड़ लोगों को गरीबी में धकेला’

राहुल गांधी ने कहा कि हमारी UPA सरकार ने 27 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला था। हमने नरेगा, भोजन का अधिकार और कर्ज माफी के जरिए ऐसा किया था। लेकिन बीजेपी की मौजूदा सरकार ने 23 करोड़ लोगों को फिर से गरीबी में धकेल दिया। जो काम कांग्रेस ने 10 सालों में पूरा किया। वो काम बीजेपी ने 8 सालों में खत्म कर दिया. आज भारत का नागरिक मुश्किल में है। GST ने छोटे कारोबारियों को खत्म कर दिया। आप पूछते हैं कि कांग्रेस ने आखिर किया किया। मैं बताता हूं कि 70 सालों में कांग्रेस ने ऐसी मंहगाई किसी को कभी नहीं दिखाई।

‘नोटबंदी के पैसों से उद्योगपतियों का कर्ज माफ किया’

राहुल गांधी ने कहा, ‘मुझे 55 घंटे ED ऑफिस में बिठाया गया। मैं मोदी जी को बता देना चाहता हूं कि मुझे कोई फर्क नही पड़ता। 55 घंटे या 55 साल कोई फर्क नही पड़ता, अगर हम आज खड़े नहीं हुए तो देश नहीं बचेगा। राहुल गांधी ने कहा कि देश की ज्यूडिशरी, चुनाव आयोग पर भी दबाब है। सब पर ये सरकार हमला करती है. देश की मीडिया और अखबार पर भी इन्हीं दो उद्योगपतियों का नियंत्रण है, किसानों के लिए काला कानून लाया गया। ये कानून किसानों के लिए नहीं बल्कि उन्हीं दो उद्योगपतियों के लिए लाया गया था। नोटबंदी के पैसों से देश के उद्योगपतियों का कर्ज माफ किया गया।

‘BJP और RSS देश को बांटते हैं’

राहुल गांधी ने कहा, ‘बीजेपी और आरएसएस के लोग देश को बांटते हैं और जान बूझकर लोगों में भय पैदा करते हैं। एयरपोर्ट, पोर्ट, सड़क, सेल फोन, तेल सब कुछ इन दोनों के हाथ मे जा रहा है. इस डर और नफरत का फायदा किसको मिल रहा है?’ राहुल गांधी ने यह भी कहा कि बीजेपी संसद के सत्रों में बेरोजगारी, महंगाई जैसे मुद्दों पर बोलने नहीं देती। राहुल गांधी ने यह भी कहा कि मीडिया के समर्थन के बिना पीएम मोदी कभी प्रधानमंत्री नहीं हो सकते.’ उन्होंने कहा कि देश की पूरी सत्ता दो उद्योगपतियों के हाथ में है, सरकार सारा काम उद्योगपतियों के इशारे पर करती है।

मोदी सरकार ने देश में नफरत फैलाई- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘देश की हालत आपको दिख रही है. देश में क्या हो रहा है, वो आपसे छिपा नहीं है. जब से बीजेपी की सरकार आई है, तब से देश में नफरत और विरोध बढता जा रहा है. भारत में नफरत बढ़ रही है. डर बढ़ता जा रहा है. महंगाई, बेरोजगारी का डर बढ़ता जा रहा है. नफरत से लोग बंटते हैं. देश बंटता हैं. उन्होंने आगे कहा, ‘क्या इस डर और नफरत का फायदा देश के गरीब को मिल रहा है? मोदी सरकार ने आज तक किसकों फायदा दिया है. मोदी ने नोटबंदी की. क्या इसका फायदा गरीबों को मिला. सिर्फ उद्योगपतियों के कर्ज माफ किए गए. मगर किसानों के कर्ज माफ नहीं किए गए.’

https://twitter.com/ANI/status/1566326786278928384?t=teiHzK2vIekslmtqXV32Ng&s=19

रैली में उमड़ा जनसैलाब

कांग्रेस के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा गया, ‘महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ सारा देश हल्ला बोल रहा है. दिल्ली के रामलीला मैदान में उमड़ा जनसैलाब कह रहा है- महंगाई कम करो, युवाओं को रोजगार दो।’ कांग्रेस ने लिखा, ‘महंगाई के खिलाफ उठी करोड़ों आवाजें अब आंधी बन चुकी हैं। एक ऐसी आंधी जो इस अन्यायी और निर्दयी सरकार की सत्ता उखाड़ फेंकेगी।’

मोदी मेड महंगाई आफत लेकर आई’- जयराम रमेश

कांग्रेस पार्टी के महासचिव जयराम रमेश ने पार्टी की ‘हल्ला-बोल रैली’ पर कहा, ‘आज जनता के सामने सबसे बड़ी समस्या महंगाई और बेरोजगारी है। हमने 5 अगस्त को जोरदार प्रदर्शन भी किया था. इस रैली से असंवेदनशील मोदी सरकार को संदेश भेजना चाहते हैं कि महंगाई और बेरोजगारी से जनता त्रस्त है. इसका समाधान निकाला जाना चाहिए.’ इससे पहले ट्वीट करते हुए उन्होंने कहा था, ‘कोरोना महामारी के बाद लोगों को राहत मिलनी चाहिए थी, लेकिन मोदी मेड महंगाई आफत लेकर आई है। इसीलिए आज कांग्रेस पार्टी दिल्ली के रामलीला मैदान में महंगाई पर हल्ला बोल महा रैली कर रही है, साथ आएं, महंगाई के खिलाफ आवाज उठाएं।’

राहुल गांधी ने पीएम मोदी को ठहराया जिम्मेदार

‘महंगाई पर हल्ला-बोल’ रैली को लेकर राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘राजा मित्रों की कमाई में व्यस्त. प्रजा महंगाई से त्रस्त. आज, लोगों को जरूरत का सामान खरीदने से पहले भी दस बार सोचना पड़ रहा है. इन तकलीफों के लिए सिर्फ प्रधानमंत्री जिम्मेदार हैं. हम महंगाई के खिलाफ आवाज़ें जोड़ते जाएंगे. राजा को सुनना ही पड़ेगा।

हिरासत में लिए गए कई कांग्रेस कार्यकर्ता
दिल्ली में महंगाई को लेकर प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस के कई कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button