Breaking News

जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने आज रेसीडेंसी कोठी इंदौर में सड़क निर्माण की विभिन्न एजेंसियों की बैठक ली।


इंदौर : सांवेर विधानसभा क्षेत्र में चल रहे सड़कों के निर्माण को गुणवत्तापूर्ण ढंग से पूर्ण करने के निर्देश उन्होंने दिए। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क, एमपीआरडीसी और लोक निर्माण विभाग की कुछ सड़कों के खस्ताहाल होने पर उन्होंने संबंधित इंजीनियर्स को फटकार भी लगायी। बैठक में विधानसभा क्षेत्र सांवेर के अंतर्गत जिला पंचायत सदस्य, जनपद सदस्य और अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। सांवेर एसडीएम रवीश श्रीवास्तव, हातोद एसडीएम विजय मंडलोई सहित निर्माण एजेंसियों के कार्यपालन यंत्री और इंजीनियर्स भी बैठक में उपस्थित थे।

मंत्री श्री सिलावट ने सांवेर विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न ग्रामीण अंचल में निर्माणाधीन सड़कों की बिंदुवार समीक्षा की। मंत्री श्री सिलावट ने बैठक में निर्देश दिए कि जिन सड़कों के निर्माण में भूमि संबंधी दिक्कतें आ रही हैं उन्हें संबंधित एसडीएम और तहसीलदार के माध्यम से सुलझाया जाए। उन्होंने कहा कि किसानों को और ग्रामीणों को अवगत कराएं कि सड़क निर्माण से उनके गाँव में सुविधाएँ बढ़ेंगी। मंत्री श्री सिलावट ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़कों के खस्ताहाल होने पर कड़ी नाराज़गी जतायी और संबंधित परियोजना प्रबंधक को निर्देश दिए कि वे क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों के साथ प्रत्येक सड़क का स्वयं भ्रमण करें और निरीक्षण रिपोर्ट प्रस्तुत करें। उन्होंने स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि निर्माणाधीन सड़कों का निर्माण गुणवत्ता के साथ पूर्ण करें।



28 करोड़ 54 लाख रुपये के मार्ग किये गये स्वीकृत

बैठक में बताया गया कि वर्ष 2022-23 में लोक निर्माण विभाग संभाग क्रमांक दो के अंतर्गत 28 करोड़ 54 लाख रुपये के मार्ग स्वीकृत किये गये हैं। इसके तहत कुल 15 मार्ग जिनकी लंबाई 23.43 किलोमीटर है, का निर्माण किया जायेगा। उक्त मार्गों में सांवेर-गवला मार्ग, सांवेर-क्षिप्रा रोड से उल्टे हनुमान मंदिर तक का मार्ग, हातोद-अजनोड मार्ग, कम्पेल से मोरोद मार्ग, कम्पेल से पिवडाय मार्ग, अलवासा-मुसदपुरा आदि मार्ग शामिल हैं।
बैठक में बताया गया कि मध्यप्रदेश ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण परियोजना क्रियान्वयन इकाई इंदौर द्वारा सांवेर विधानसभा क्षेत्र अन्तर्गत कुल 20 मार्गों का निर्माण कार्य प्रगतिरत हैं। इसी तरह विधानसभा क्षेत्र अन्तर्गत 7 क्षतिग्रस्त मार्गों के मरम्मत का कार्य भी किया जा रहा है। पीएनजीएसवाय योजना के तहत इंदौर-उज्जैन रोड से भोंडवास मार्ग के चैनेज पर ब्रिज तथा इंदौर-उज्जैन रोड से भोंडवास मार्ग के निर्माण कार्य हेतु टेण्डर प्रक्रिया प्रचलन में है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button