Breaking News

मनावर विधायक को ‘आदर्श युवा विधायक सम्मान’ के लिए चयनित।



भोपाल – मध्य प्रदेश – मनावर विधायक डॉ हीरालाल अलावा को महाराष्ट्र की भारतीय छात्र संसद द्वारा ‘आदर्श युवा विधायक सम्मान 2021’ के लिए चयन किया गया है। संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. आर ए माशेलकर ने इस चयन के संबंध में देश के 5 हजार विधायकों में से मध्य प्रदेश से जयस के राष्ट्रीय संरक्षक डॉ. अलावा को आदर्श युवा विधायक का सम्मान दिया गया है। सम्मान समारोह महा: के पुणे में 17 सितंबर की शाम को आयोजित किया गया।

उल्लेखनीय है कि संस्था ने अपने तीन वर्ष के कार्यकाल में विधायक डॉ. हिरालाल अलावा ने सभी धर्म, जाति और समुदाय के अंतिम पंक्ति में खड़े लोगों के हक व अधिकारों की लड़ाई लड़ने में भारत के साथ पूरे प्रदेश में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। साथ ही लगातार प्रयास किए कि जहां भी अन्याय के कारण गरीब वर्ग के लोगों की सुनवाई नहीं हो पा रही थी । वहां स्वयं उपस्थित होकर डॉ. अलावा ने अपने प्रयासों से न्याय दिलाकर कार्य को पूर्ण कराए। महाराष्ट्र के पुणे स्थित ‘ वर्ल्ड पीस यूनिवर्सिटी ‘ में 15 से 17 सितंबर तक आयोजित तीन दिवसीय समारोह में डॉ. अलावा को ‘आदर्श युवा विधायक सम्मान 2021 के पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर डॉ. अलावा ने कहा हम सभी जयस युवाओं के लिए और ऐसे नये युवाओं के लिए जो भविष्य मे देश की कि सभी धर्म जाती और समुदायों जनभावनाओं के सम्मान के लिए यह ऐतिहासिक अवार्ड मिला है। लोकतांन्त्रिक व्यवस्था को मजबूत करने के लिए विधानसभा और लोकसभा में जाना चाहते है। उन सभी युवाओं के लिए युवा अवार्ड एक प्रेरणा है और हमारे लिए गर्व का विषय है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button