Breaking News

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत आज दिल्ली में चीफ इमाम इलियासी से मिले, यह देश के लिए अच्छा पैगाम : चीफ इमाम इलियासी

नई दिल्ली – : दिल्ली के कस्तूरबा गांधी मार्ग स्थित मस्जिद में RSS प्रमुख मोहन भागवत आज इमाम से मिलने पहुंचे। यहां उन्होंने ऑल इंडिया इमाम ऑर्गनाइजेशन के चीफ इमाम डॉ. इमाम उमर अहमद इल्यिासी से मुलाकात की। बता दें कि इलियासी से लगभग 5 लाख इनाम जुड़े हुए हैं। इससे पहले भागवत से पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त एसवाई कुरैशी और दिल्ली के पूर्व उपराज्यपाल नजीब जंग सहित कई मुस्लिम बुद्धिजीवियों के एक समूह ने मुलाकात की थी। इस मुलाकात में मोहन भागवत के साथ संघ प्रचारक इंद्रेश कुमार भी साथ थे।



आपको बता दें कि दो दिन पहले अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) जमीरुद्दीन शाह, पूर्व सांसद शाहिद सिद्दीकी, और परोपकारी सईद शेरवानी भी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के अस्थायी कार्यालय में हुई बैठक में मौजूद थे। दो घंटे तक चली बैठक के दौरान सांप्रदायिक सौहार्द को मजबूत बनाने और अंतर-सामुदायिक संबंधों में सुधार पर व्यापक चर्चा हुई थी।



चीफ इमाम इलियासी ने कहा कि मोहन भागवत राष्ट्रीय ऋषि हैं राष्ट्रपिता है और वह मेरे निमंत्रण पर मेरे पारिवारिक कार्यक्रम में आए और मुझसे मिले। यह मुलाकात देश के लिए अच्छा पैगाम है बेहतर संदेश है और मैं सभी से यह कहना चाहता हूं कि सभी को मिलकर मोहब्बत के साथ जिंदगी बसर करना चाहिए। चीफ इमाम इलियासी ने कहा कि सबको नजरिया बदलने की जरूरत है नजारे खुद ब खुद बदल जाएंगे और यही सब के लिए बेहतर है। उन्होंने यह भी कहा कि हम सब एक हैं हम भारतीय है और सब ने मिलकर हमारे देश को आगे ले जाना चाहिए। उन्होंने इस मुलाकात को देश के लिए अच्छा पैगाम बताया है। साथ ही उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि कोरोना के बाद जिस तरह से देश के प्रधानमंत्री ने इस देश को संभाला और फिर से देश को ऊंचाइयों की ओर ले गए और हमें इस काम में उनका साथ देना चाहिए

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button