Breaking News

दिल्ली-एनसीआर में लगातार बारिश से एक्सप्रेस और नेशनल हाईवे प्रभावित, गुरुग्राम में आज 12वीं तक के स्कूल भी बंद रहेंगे

नई दिल्ली : – देश की राजधानी दिल्ली व पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश में मौसम के बदलने से बीते दिन गुरुवार को जोरदार बारिश देखने को मिली, तेज बारिश के कारण नेशनल हाईवे और एक्सप्रेस-वे तक प्रभावित हो गए। दिनभर गिरने वाली बारिश से सड़कों पर पानी लबालब भर गया, लोगों को आवागमन में काफी तकलीफ उठना पड़ी।

हाईवे पर कई किलोमीटर तक लंबा जाम देखने को मिला, एनसीआर यूपी, दिल्ली, हरियाणा में बारिश मुसीबत बन सकती है। ऐसे में बारिश के प्रकोप को देखते हुए शुक्रवार को नोएडा, गुरुग्राम समेत कई जगहों पर स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया गया है। वहीं, हरियाणा के गुरुग्राम में जिला प्रशासन ने एक एडवाइजरी जारी की है। इसमें निजी संस्थानों से कहा गया है कि वे शुक्रवार को सभी कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने का निर्देश दें।

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में मानसून की वापसी से ठीक पहले हुई ताजा बारिश से बड़े नुकसान को कुछ हद तक पूरा करने में मदद मिलेगी. इससे हवा भी साफ रहेगी और तापमान भी नियंत्रित रहेगा. 22 सितंबर की सुबह तक 46 फीसदी बारिश हो सकी थी।

गुरुग्राम में आज 12वीं तक के स्कूल भी बंद रहेंगे

वहीं, गुरुग्राम के जिला प्रशासन ने एक एडवाइजरी जारी की है, इसमें कहा है कि गुरुग्राम में 23 सितंबर को भारी बारिश के मद्देनजर जिले के सभी कॉर्पोरेट कार्यालयों और निजी संस्थानों को कर्मचारियों को घर से काम करने की सलाह दी जाती है, ताकि ट्रैफिक जाम से बचाया जा सके और मरम्मत कार्य किया जा सके। इसके अलावा, जिला के सभी निजी शिक्षण संस्थानों को भी सलाह दी गई है कि वे 23 सितंबर को जनहित में अपने स्कूल अथवा कॉलेज में अवकाश घोषित करें।



गुरुग्राम में 5 KM लंबा जाम लगा

गुरुग्राम और फरीदाबाद में भारी बारिश हो रही है, गुरुग्राम में बारिश के कारण हाइवे पर 5 KM लंबा जाम लग गया है। हाईवे की सर्विस लेन पर भी बारिश का पानी भरा हुआ है। जिसके चलते वाहनों की कतार लगी हुई है। फरीदाबाद में सुबह 11 से रुक-रुककर बारिश हो रही है। जिससे कई जगह जलभराव की स्थिति है। बारिश को लेकर मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने गुरुवार और शुक्रवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button